Pahaad Connection
Breaking Newsउत्तराखंडखेल

सर्वश्रेष्ठ मार्च पास्ट का पुरस्कार मोनाल सदन को मिला

Advertisement

देहरादून। द हैरिटेज स्कूल के जूनियर वर्ग के छात्र-छात्राओं के 70वीं वार्षिक खेलकूद में सर्वाधिक अंक अर्जित करते हुए सागवान सदन न सर्वाधिक अंक अर्जित करते हुए हाउस चैम्पियनशिप पर कब्जा किया और वहीं श्रेष्ठ मार्च पास्ट में मोनाल सदन ने बाजी मारते हुए पहला स्थान अर्जित किया। इस अवसर पर नन्हें मुन्ने बच्चों की रंगारंग प्रस्तुतियों एवं नृत्यों ने सभी का मन मोहकर  अपनी ओर आकर्षित किया।

न्यू रोड स्थित द हैरिटेज स्कूल के परिसर में जूनियर वर्ग के छात्र छात्राओं का वार्षिक खेलकूद का आयोजन किया गया और इस अवसर पर मार्च पास्ट से खेलकूद की शुरूआत हुई और स्कूल के चेयरमैन व मुख्य अतिथि अवधेश चौधरी ने मार्च पास्ट की सलामी ली और इस दौरान दीपिका ने सभी खिलाड़ियों को शपथ दिलाई और खेल शिक्षक संजय थापा ने खेलकूद प्रारंभ करने की घोषणा की और इस दौरान शांति के प्रतीक के रूप में गुब्बारे आकाश मंे छोडे गये। इस अवसर पर यूकेजी चैरी, यूकेजी एप्पल के नन्हें मुन्ने बच्चों की फन रेस की गई और एलकेजी व कक्षा एक के बच्चों की बटरफ्लाई रेस, पेंगुइन रेस,  मेकिंग द टॉवर रेस, कैटरफीलर रेस, तराजू रेस, रैबिट रेस, छाता रेस, बैलेंस रेस आयोजित की गई और नन्हें मुन्ने बच्चांे ने इन रेसों में जीजान से प्रतिभाग करते हुए पदक हासिल किये। इस अवसर पर कक्षा दो, कक्षा तीन, कक्षा चार के बालक एवं बलिकाआंे की रेस के साथ ही रिले रेस आयोजित की गई और प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर आने वालों को क्रमशः स्वर्ण, रजत एवं कांस्य पदक प्रदान किये गये। इस दौरान योग का शानदार प्रदर्शन छात्र छात्राओं ने किया और इस दौरान स्वस्थ शरीर के लिए योग जरूरी का संदेश दिया गया और कहा गया कि यह रोगों को दूर करने में सहायक है। इस दौरान सूर्य नमस्कार, अर्ध चन्द्रासन, हलासन, धुर्नरासन, शीर्षासन, स्वांग आसन एवं चक्रासन आसन किये गये। इस अवसर पर नन्हें मुन्ने बच्चों ने ड्रील डांस प्रस्तुत करते हुए सभी को मंत्रमुग्ध किया।

Advertisement

इस अवसर पर पीटी डिस्पले का छात्र छात्राओं ने रंग बिरंगी पोशाकों में शानदार प्रदर्शन किया और वहीं दूसरी ओर अम्ब्रेला डांस की नन्हें मुन्ने बच्चों ने मनमोहक प्रस्तुति दी। इस अवसर पर कक्षा दो में बालिका वर्ग में श्रेष्ठ एथलीट अवनी रही, जबकि बालक वर्ग में विवांश सकलानी ने बाजी मारी, कक्षा तीन बालिका वर्ग में प्रियांशी एवं बालक वर्ग में शशांक वर्मा श्रेष्ठ एथलीट रहे। कक्षा चार बालिका वर्ग में सृष्टि पंवार और बालक वर्ग में देव श्रेष्ठ एथलीट घोषित किये गये। कक्षा पांच बालिका वर्ग में दीपिका और बालक वर्ग में अविरल चंद्रा श्रेष्ठ एथलीट घोषित किये गये और उन्हें स्वर्ण पदक प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि व स्कूल के चेयरमैन अवधेश चौधरी ने कहा कि खेल अनुशासन की भावना हो सीखाता है और इसके लिए टीम वर्क की नितांत आवश्यकता होती है और नन्हें मुन्ने बच्चों ने खेल में उत्साहवर्धक प्रदर्शन किया है और जीजान से डांस किया और पीटी के साथ ही साथ दौड़ भी लगाई और किसी को पदक मिले और कुछ पदक से वंचित रह गये है। उन्होंने कहा कि लेकिन  किसी भी खेल या अन्य स्पर्धा में भाग लेना  या प्रतिभाग करना ही सबसे बड़ी बात है और बच्चों में खेल के प्रति काफी जोश दिखाई दिया और उन्होंने प्रधानाचार्य डाक्टर अंजू त्यागी एवं उनकी पूरी टीम को धन्यवाद दिया और बच्चों को शुभकामनायें दी।

इस अवसर पर सुप्रिया पुजारी ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन व मुख्य अतिथि अवधेश चौधरी, विशिष्ट अतिथि रवि सिंह व ऊषा सिंह, स्कूल की निदेशक उमा चौधरी, काउंसलर चारू चौधरी, प्रधानाचार्य डाक्टर अंजू त्यागी,  हरजीत कौर, ऋचा शर्मा सहित स्कूल के शिक्षक, शिक्षिकायें, छात्र छात्रायें आदि उपस्थित रहे।

Advertisement

 

 

Advertisement

 

 

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

हुड़दंग करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध कार्यवाही

pahaadconnection

रिजॉर्ट कार्मिकों का पुलिस सत्यापन न कराने पर आठ का चालान

pahaadconnection

अखिल भारतीय प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता ‘‘यू-जीनियस 2.0’’ का शुभारंभ

pahaadconnection

Leave a Comment