Pahaad Connection
Breaking Newsउत्तराखंड

167 रिक्रूट आरक्षी बनी उत्तराखंड पुलिस का हिस्सा

Advertisement

हरिद्वार। पुलिस लाइन रोशनाबाद हरिद्वार स्थित परेड़ ग्राउंड में आज 167 महिला आरक्षियों की पासआउट सेरेमनी आयोजित की गई। जिसमें मुख्य अतिथि आईजी फायर सर्विस नीरू गर्ग रही।
एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह के हाथों पुष्प गुच्छ प्राप्त करने के पश्चात कार्यक्रम की मुख्य अतिथि आईजी फायर सर्विस नीरू गर्ग द्वारा परेड़ का निरीक्षण किया गया। तत्पश्चात महिला रिक्रूट्स की टोली ने ड्रिल का प्रदर्शन कर मंच में खड़े मुख्य अतिथि को सलामी दी। मुख्य अतिथि ने रिक्रूट्स कांस्टेबल को शपथ दिलाने के पश्चात उन्हे बधाई देते हुए देश सेवा के लिए समर्पित रहने के लिए प्रेरित किया।
पुलिस लाइन हरिद्वार को 200 महिला रिक्रूट्स के प्रशिक्षण की जिम्मेदारी दी गई थी जिनमें से अन्य परीक्षा (पटवारी, वीडीओ इत्यादि) उत्तीर्ण करने एवं अन्य कारणों से 33 चयनित अभ्यर्थी उक्त प्रशिक्षण का हिस्सा नही बनी। शेष 167 महिला आरक्षियों द्वारा 6 माह का प्रशिक्षण प्राप्त कर सकुशल समस्त टेस्ट पास किए गये। 15 जून 2023 से शुरु हुए इस प्रशिक्षण के दौरान आरआई प्रशिक्षण अनिता गैरोला के नेतृत्व में 34 आईटीआई व पीटीआई तथा अन्य स्टाफ द्वारा महिला आरक्षियों को प्रशिक्षण दिया गया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

सीएम पुष्कर सिंह धामी चंपावत स्थित श्री घटोत्कच मंदिर में आयोजित महोत्सव में सम्मिलित हुए।

pahaadconnection

देहरादून,7 फरवरी। अध्यक्ष विधानसभा उत्तराखंड श्रीमती ऋतु खण्डूडी भूषण से प्रमुख वन संरक्षक उत्तराखंड अनूप मलिक ने विधानसभा सचिवालय देहरादून में भेंट की। अध्यक्ष विधानसभा ने लैन्सीडौन वन प्रभाग कोटद्वार से सम्बन्धित वन विभाग की योजनाओं की जानकारी ली। लालढांग चिल्लरखाल मोटर मार्ग वर्षा से कई स्थानों पर क्षतिग्रस्त हो गया है। मोटर मार्ग को आम जन के लिए सुविधा युक्त करने के साथ ही गड्ढा मुक्त करने के निर्देश भी दिये। साथ ही विभाग की ओर से कोटद्वार क्षेत्र के लिए विस्तृत कार्य योजना बनाने के निर्देश भी दिए। इस बैठक में अनूप मलिक मुख्य वन संरक्षक के साथ समीर सिन्हा मुख्य वन जीव संरक्षक भी उपस्थित रहे।

pahaadconnection

अपर मुख्य सचिव ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों का लिया जायज़ा

pahaadconnection

Leave a Comment