Pahaad Connection
उत्तराखंड

नीलकंठ धाम में दस हजार शिव भक्तों ने किया जलाभिषेक

Advertisement

श्रावण मास की कांवड़ यात्रा के दौरान करीब दस हजार शिव भक्तों ने नीलकंठ मंदिर में जलाभिषेक किया। सुबह से शाम तक हर हर महादेव के उद्घोषों से गूंजता नीलकंठ धाम। शिवलिंग पर जलाभिषेक के लिए शिव भक्तों की कतार लगी रही।

नीलकंठ मंदिर में शनिवार सुबह साढ़े चार बजे से शिव भक्तों के जलाभिषेक का सिलसिला जारी रहा। तीर्थ नगरी में गंगा घाट स्वर्गाश्रम, मुनि की रेती, लक्ष्मणझूला, तपोवन, त्रिवेणी घाट आदि स्थानों पर शिव भक्तों ने गंगा में स्नान कर गंगाजलि से भरे नीलकंठ धाम के लिए प्रस्थान किया। इस दौरान बम-बम भोले के जयकारों से नीलकंठ मार्ग व मोटर मार्ग गूंज उठा।

Advertisement

नीलकंठ धाम के पुजारी शिवानंद गिरी ने बताया कि शनिवार सुबह साढ़े चार बजे से ही श्रद्धालुओं ने नीलकंठ मंदिर में शिवलिंग का जलाभिषेक करना शुरू कर दिया जो दिन भर चला. शाम 7 से 8:30 बजे तक भगवान शिव का श्रृंगार और आरती की जाती है। उसके बाद धाम में फिर से जलाभिषेक की प्रक्रिया चलेगी। जो रात 9 बजे तक चलेगा। उसके बाद भक्तों के दर्शन के लिए मंदिर के कपाट बंद कर दिए जाएंगे। कहा कि पंचक के कारण शिव भक्तों की संख्या में कमी आई है, शनिवार को कांवड़ियों की संख्या में कुछ इजाफा हुआ. पंचक समाप्त होते ही। धाम में श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ने लगेगी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

कांवड़ यात्रियों की हर संभव मदद कर रहे पुलिस के जवान

pahaadconnection

कार्यक्रम में फौजियो से मुलाक़ात करते सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी। 127वीं प्रादेशिक सेना का 41वां स्थापना दिवस कार्यक्रम आयोजित

pahaadconnection

भारतीय वन सेवा के अधिकारियों के लिए एक सप्ताह का अनिवार्य प्रशिक्षण पाठ्यक्रम आयोजित किया

pahaadconnection

Leave a Comment