Pahaad Connection
Breaking News
सोशल वायरल

मान्यता दत्त जन्मदिन : बी ग्रेड फिल्मो की आइटम गर्ल कैसे बनी संजय दत्त की वाइफ

Advertisement

मान्यता दत्त और संजय दत्त बॉलीवुड के बेस्ट कपल की लिस्ट में शामिल होते हैं। आज मान्यता का जन्मदिन है और वे 44 साल की हो गई हैं। मान्यता ने बॉलीवुड में खूब संघर्ष किया है, उन्होंने कई जगह काम ढूंढ़ा और फिल्मों में आइटम नंबर तक किए हैं। संजय दत्त से शादी करने के बाद दत्त परिवार ने उन्हें सालों तक खुद से दूर रखा लेकिन धीरे-धीरे उन्होंने परिवार में अपनी जगह बना ही ली है। मान्यता शुरू से ही एक सफल एक्ट्रेस बनना चाहती थीं। लेकिन उनको बॉलीवुड में मौका नहीं मिल पाया था। आज उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें

मान्यता का जन्म 22 जुलाई 1978 को एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। पहले मान्यता का नाम दिलनवाज शेख था. उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में सारा खान के नाम से जाना जाता था। 2008 में कमाल राशिद खान की देशद्रोही में लॉन्च होने के बाद, उन्हें प्रकाश झा द्वारा “मान्यता” का स्क्रीन नाम दिया गया था, जिनकी फिल्म गंगाजल में मान्यता ने एक आइटम नंबर किया था।

Advertisement

मान्यता को संजय दत्त से नितिन मनमोहन ने मिलवाया था जिसके बाद दोनों करीब आ गए और ये तक सुनने में आता है कि मान्यता अपने घर से खाना बनाकर संजय दत्त के लिए सेट पर पहुंचाया करती थीं। धीरे-धीरे मान्यता ने उनके दिल में जगह बना ली।

संजय दत्त और मान्यता दत्त की उम्र में काफी फासला है। संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त एक्टर से 21 साल छोटी हैं। दोनों के प्यार के बीच कभी उम्र का फासला नहीं आया। जिसके बाद कपल ने 7 फरवरी 2008 को सात फेरे लिए। अपनी शादी के समय मान्यता 29 साल की थीं और उनके पति संजय दत्त 50 साल के थे। शादी के बाद दोनों ने 2010 में दो जुड़वा बच्चों को स्वागत किया। शरान और इकरा संजय दत्त-मान्यता के बच्चे हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

क्रिप्टोकरेंसी का मार्केट कैप फिर से एक ट्रिलियन डॉलर से नीचे आ गया

pahaadconnection

देश के रक्षा बजट में 16 प्रतिशत की वृद्धि, 5.94 लाख करोड़ हुआ

pahaadconnection

फ्लाइट में सिगरेट पीने वाले केस मै ऐश्वर्या ने जमानत की अर्जी डाली थी रांची सिविल कोर्ट ने याचिका खारिज कर दी

pahaadconnection

Leave a Comment