Pahaad Connection
Breaking Newsउत्तराखंड

अपने परिजनों की तलाश में आंखें: मलबे में दबे लोगों की तलाश

Advertisement

शनिवार को पूरे राज्य में बारिश ने कहर बरपाया. 50 से ज्यादा घर मलबे में दब गए। मलबे के कारण दो पुल टूट गए और 250 से अधिक सड़कें बंद हो गईं। इस दौरान चार लोगों की मौत हो गई जबकि 20 लोग घायल हो गए। इसके अलावा 13 लोग अब भी लापता हैं।

कीर्तिनगर तहसील के गोदी कोठार में दूसरे दिन भी मलबे में दबी महिला की तलाश जारी है. वहीं, जौनपुर प्रखंड के ग्वाद गांव में शनिवार तड़के बादल फटने से जमी कमंद सिंह के पांच सदस्यीय परिवार का अभी पता नहीं चल पाया है. रविवार सुबह से ही एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, राजस्व पुलिस और स्थानीय प्रशासन की टीमें तलाशी व तलाशी अभियान में लगी हुई हैं, लेकिन अभी तक कोई सफलता हाथ नहीं लगी है.

Advertisement

जिला आपदा प्रबंधन कार्यालय के अनुसार गांव में बिजली और पानी की आपूर्ति के लिए टीमें काम कर रही हैं. बता दें कि शनिवार तड़के 2 बजे बादल फटने से ग्वाद गांव में राजेंद्र सिंह और कमंद सिंह के परिवार के सात सदस्य मलबे में दब गए. ग्रामीणों ने किसी तरह राजेंद्र सिंह और उनकी पत्नी सुनीता देवी के शवों को बचाया था, लेकिन पांच लोग अभी भी लापता हैं.

आपदा संवेदनशील उत्तराखंड में इस साल 36 लोगों की जान चली गई है। इसके अलावा 53 लोग घायल हुए हैं, जबकि 13 लोग लापता हैं। जान गंवाने के साथ-साथ 254 छोटे बड़े जानवरों की भी मौत हुई है. सैकड़ों पक्की इमारतें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। वहीं, पिछले साल आपदा में कुल 303 लोगों की मौत हुई थी।
पिछले साल की बात करें तो यहां कुल 303 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 87 लोग घायल हुए थे। 61 लोग अभी भी लापता की सूची में हैं।

Advertisement

पिछले साल 15 जून से 30 सितंबर के बीच मानसून के मौसम में आपदा के दौरान 36 लोगों की मौत हुई थी। इसमें 33 लोग घायल हो गए, जबकि छह लोग अब भी लापता हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

मानसूनी बारिश में आपदा: टिहरी व श्रीनगर में मिले मलबे में दबे दो महिलाओं के शव, एक मानव अंग भी बरामद

pahaadconnection

पुलिस व पर्यटन अधिकारी की संयुक्त टीम ने की होटलों व होम स्टे की चेकिंग

pahaadconnection

एसएसपी ने की चलाये जा रहे अभियानों की थानेवार समीक्षा

pahaadconnection

Leave a Comment