Pahaad Connection
Breaking News
उत्तराखंड

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजनान्तर्गत पंजीकृत कृषकों के किसान क्रेडिट कार्ड जारी करने के लिए जिलाधिकारी ने अलग-अलग विभागों को कार्यदायित्व सौपे है।

Advertisement

बागेश्वर।
जनपद में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजनान्तर्गत पंजीकृत कृषकों के किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) जारी करने के लिए 19 सिंतबर से 28 सिंतबर, 2022 तक विशेष केसीसी संतृत्तिकरण अभियान चलाने हेतु जिलाधिकारी ने अलग-अलग विभागों को कार्यदायित्व सौपे है। जिसमें कृषि, उद्यान, पशुपालन एवं ग्राम्य विकास, डेरी, मत्स्य, सहकारिता विभाग द्वारा रोस्टर के अनुसार कृषकों के मध्म के0सी0सी0 संतृत्तिकरण अभियान का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जायेगा। शिविर प्रभारी/सह प्रभारी द्वारा शिविर स्थल पर नोडल अधिकारी की देख-रेख में आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित की जायेगी। संबंधित बैंक के शाखा प्रबंधक द्वारा शिविर स्थल पर के0सी0सी0 के आवेदन प्राप्त कियें जायेंगे तथा एक निश्चित समय सीमा मे आवेदक का केसीसी जारी किए जायेंगे, वहीं संबंधित राजस्व उप निरीक्षण शिविर स्थल पर ही कृषकों के कृषि भूमि संबंधी अपनी आंख्या देंगे।

Advertisement

जिलाधिकारी ने कहा कि इस अभियान के सफल सम्पादन के लिए संबंधित विभाग आपसी समन्वय के साथ कार्य करेंगे, किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

ड्रग फ्री देवभूमि की परिकल्पना को साकार करती दून पुलिस

pahaadconnection

उप निरीक्षक रमेश सिंह सामन्त को दी ससम्मान भावभीनी विदाई

pahaadconnection

पुलिस ने चलाया विशेष चेकिंग अभियान, 71 वाहन चालाकों से वसूला 42000 रुपये का संयोजन शुल्क

pahaadconnection

Leave a Comment