Pahaad Connection
Breaking News
उत्तराखंड

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भारत-नेपाल राष्ट् के बीच काली नदी पर 110 मीटर स्पान डबल लेन मोटर सेतु का शिलान्यास किया।

Advertisement

प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने धारचूला क्षेत्र के मल्ला छारछुम में भारत-नेपाल राष्ट् के बीच काली नदी पर रुपए 32 करोड़ 98 लाख 40 हजार की लागत से बन रहे 110 मीटर स्पान डबल लेन मोटर सेतु का शिलान्यास शिला का अनावरण कर किया।


इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री धामी ने अपने संबोधन में कहा कि यह सेतु बहुत ही महत्व का सेतु(पुल) है! इस सेतु के बनने से भारत और नेपाल देश के बीच आवागमन सुगम होगा, व्यापार बढ़ेगा तथा रोजगार में वृद्धि होगी! उन्होंने कहा कि यह सेतु एक वर्ष के भीतर बनकर तैयार हो जाएगा! उन्होंने कार्यदायी संस्था लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि इस पुल का निर्माण गुणवत्ता के साथ तेजी से किया जाए! उन्होंने कहा कि पुल की गुणवत्ता के साथ किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा! मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे इस पुल के शिलान्यास पर बहुत ही खुशी महसूस हो रही है! उन्होंने कहा कि जिस काली नदी के किनारे पैदा होकर मुझे बड़ा होने का सौभाग्य मिला है उस नदी पर बन रहे पुल की स्वीकृति भी मेरे हाथों से ही हुई है! मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि इस पुल के बन जाने से हमारे और नेपाल देश के बीच रोटी -बेटी का संबंध और मजबूत होगा! मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि हमारे द्वारा प्रधानमंत्री के नेतृत्व में योजनाओं को आगे बढ़ाने का काम किया जा रहा है! सीमांत गांवों के विकास के लिए काम हो रहा है! मार्ग कनेक्टिविटी, दूरसंचार कनेक्टिविटी के लिए काम हो रहा है!निश्चित रूप से आने वाला दशक राज्य उत्तराखंड का होगा! उन्होंने कहा कि जनपद के आपदा प्रभावितों के पुनर्वास के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे! हमारी सरकार सहयोगी और साझीदार के रूप में आपके साथ खड़ी हे!

Advertisement

बता दें कि छारछुम में भारत- नेपाल राष्ट्र के बीच काली नदी पर बन रहा 110 मीटर स्पान डबल लेन सेतु बहुत ही महत्व का सेतु होगा! भारत-नेपाल सीमा पर उतराखण्ड राज्य में टनकपुर के बाद यह दूसरा मोटर सेतु होगा। इस सेतु पर छोटे-बड़े सभी प्रकार के वाहन चल सकेंगें। इस सेतु के बन जाने से भारत व नेपाल देश के बीच व्यापारिक सम्बन्धों को बढ़ावा मिलेगा। स्थानीय लोगों को आवागमन की सुविधा मिलेगी।
इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक हरीश सिंह धामी,ब्लाक प्रमुख धारचूला धन सिंह धामी,नगर पालिका अध्यक्ष धारचूला राजेश्वरी देवी, जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान,एसपी लोकेश्वर सिंह, एससी लोनिवि एके कांडपाल आदि उपस्थित थे!

Advertisement
Advertisement

Related posts

भयमुक्त समाज की स्थापना करना पुलिस की प्राथमिकता : डीआईजी गढ़वाल

pahaadconnection

महाराज धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने किये भगवान बदरी विशाल के दर्शन

pahaadconnection

सफलता का एक ही मूल मंत्र विकल्प रहित संकल्प : मुख्यमंत्री

pahaadconnection

Leave a Comment