Pahaad Connection
खेल

गुवाहाटी में रनो की बारिश के बीच टीम इंडिया 16 रन से जीती, सीरीज में 2-1 की अपराजेय बढ़त

Advertisement

गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में खेले गए टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका की  टीम को 16 रनो से हराकर तीन मैचों के सीरीज में 2 -0 की अपराजेय बढ़त बना ली है। यह मुकाबला पूरी तरह से बल्लेबाजों के नाम रहा जहां मैच में कुल 458 रन बने और सिर्फ छह विकेट गिरे। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 237 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जिसमे सूर्यकुमार यादव की 22 गेंद में 61 रन और लोकेश राहुल की 28 गेंद में 57 की पारियां शामिल थी। सूर्यकुमार ने 22 गेंद में 61 रन की पारी के दौरान पांच छक्के और इतने ही चौके जड़े। उन्होंने 18 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया जो भारत की ओर से दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है। उन्होंने इसके साथ ही विराट कोहली (नाबाद 49) के साथ तीसरे विकेट के लिए 43 गेंद में 102 रन की साझेदारी की। कोहली ने 28 गेंद की नाबाद पारी में 7 चौके और 1छक्का लगाया। इसके पहले मैन ऑफ द मैच राहुल ने 28 गेंद की पारी में पांच चौके और चार छक्के की मदद से 57 रन बनाने के साथ शुरुआती विकेट के लिए कप्तान रोहित शर्मा 37 गेंद में 43 रन के साथ 10 ओवर के अंदर 96 रन की साझेदारी कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। आखिरी ओवर में दिनेश कार्तिक 7 गेंद में नाबाद 17 रन ने कगिसो रबाडा के खिलाफ चौका और फिर दो छक्के जड़कर टीम के स्कोर को 237 तक पहुंचाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका टीम की शुरआत ख़राब रही। पारी के दूसरे ओवर में ही उसे दो झटके लगे। अर्शदीप ने कप्तान टेम्बा बावुमा और राइली रूसो को खाता खोले बगैर पवेलियन भेजा। पिछले मैच में लय में दिखे एडन मार्क राम ने एक बार फिर 19 गेंद में 33 रन की उपयोगी पारी खेली। वह चार चौके और एक छक्का जड़ने के बाद अक्षर पटेल की गेंद पर बोल्ड हुए। साउथ अफ्रीका की तरफ से डेविड मिलर ने 47 गेंद में नाबाद 106 रन की पारी खेली। डेविड मिलर और क्विंटन डिकॉक (नाबाद 69) के बीच चौथे विकेट के लिए 90 गेंद में 174 रन की अटूट साझेदारी के बाद भी साउथ अफ्रीका की टीम तीन विकेट पर 221 रन बना सकी। मिलर ने अपनी नाबाद पारी में आठ चौके और सात छक्के लगाए। टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में उन्होंने दूसरी बार सैकड़ा जड़ा। डिकॉक ने अपनी 48 गेंद की पारी में तीन चौके और चार छक्के जड़े।

Advertisement
Advertisement

Related posts

आखरी ओवर में 15 रन के लिए भी तैयार था : हार्दिक

pahaadconnection

इंडियन राउंड ” 50 मीटर व्यक्तिगत तीरंदाजी प्रतियोगिता में जीता गोल्डचंदनकियारी में संचालित तीरंदाजी डे बोर्डिंग प्रशिक्षण केंद्र के खिलाड़ियों में प्रसन्नता व्याप्त

pahaadconnection

मॉडल के रूप में उभर सकते हैं, करोड़ों में कमा सकते हैं”: शोएब अख्तर चाहते हैं कि भारत का सितारा अपना वजन कम करे

pahaadconnection

Leave a Comment