Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsसोशल वायरल

उर्वशी रौतेला ने कटवाए बाल: कहा, ‘कई ईरानी लड़कियों की जान चली गई, सभी को मेरा समर्थन है’

Advertisement

बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला ने ईरान में चल रहे हिजाब विरोध के दौरान कुछ लड़कियों की हत्या के विरोध में अपने बाल कटवा लिए हैं। उर्वशी ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर कर इस बात की जानकारी दी।

महिलाओं के समर्थन में बाल कटवाया
उर्वशी ने तस्वीरें शेयर करते हुए कहा, ‘मैं अपने बाल कटवा रही हूं। ईरानी पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद महसा अमिनी की मृत्यु हो गई। विरोध प्रदर्शन के दौरान कई ईरानी महिलाओं और लड़कियों की जान चली गई। मैं इन सभी महिलाओं और लड़कियों के समर्थन में अपने बाल कटवा रही हूं।’


महिलाओं का सम्मान करें
उर्वशी ने आगे कहा, ‘पूरी दुनिया में महिलाएं अपने बाल काटकर ईरानी सरकार का विरोध कर रही हैं। महिलाओं का सम्मान करें। बालों को महिलाओं की खूबसूरती के तौर पर देखा जाता है। सार्वजनिक रूप से अपने बाल काटकर महिलाओं ने समाज को दिखाया कि उन्हें समाज की परवाह नहीं है।

Advertisement

उर्वशी ने यह भी कहा कि वह कभी भी दूसरों को यह तय नहीं करने देंगी कि क्या पहनना है, कैसे व्यवहार करना है और कैसे जीना है। जब महिलाएं एक साथ आती हैं तो एक महिला के मुद्दे को सभी महिलाएं अपना मुद्दा मानती हैं। इससे नारीवाद को नया जोश और जोश मिलता है।

Advertisement

क्या है पूरी घटना?
ईरान की पुलिस ने महसा अमिनी को ठीक से हिजाब नहीं पहनने के आरोप में गिरफ्तार किया था। महसा की पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी। महसा की मौत के बाद से ईरान में हर जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। ईरान में पुलिस की इस यूनिट का काम सख्त ड्रेस कोड लागू करना है। पुलिस ने बताया कि महसा की तबीयत बिगड़ने के बाद हिरासत में मौत हो गई। कई लोगों का मानना ​​है कि महसा की मौत पुलिस की पिटाई से हुई है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

रुद्रपुर/देहरादून तराई की स्थापना में पंडित शुक्ल के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता

pahaadconnection

अतिक्रमण पर प्रभावी कार्यवाई

pahaadconnection

प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड के स्थापना दिवस पर उत्तराखंड के लोगों को बधाई दी

pahaadconnection

Leave a Comment