Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsदेश-विदेशराजनीतिसोशल वायरल

वाराणसी : G-20 समिट की बैठकों की तारिख आयी सामने, अप्रैल में होगी पहली बैठक

G-20
Advertisement

उत्तर प्रदेश का वाराणसी शहर  G-20 देशो से आने वाले मेहमानो की मेजबानी और अंतर्राष्ट्रीय बैठकों के लिए पूरी तरह से तैयार हो गया है। पूरे वाराणसी शहर को  G-20 समिट के लिए अत्यंत खूबसूरत तरीके से सजाया जा रहा है। वाराणसी प्रशासन की तरफ से पूरी दुनिया के बीस ताकतवर देशो के प्रतिनिधियों को  अविस्मरणीय आतिथ्य देने के उद्देश्य से की जा रही तैयारियों को तेजी के साथ अंतिम रूप दिया जा रहा है।

 

गौरतलब है की वाराणसी में G-20 की 6 बैठके होने वाली हैं और यह बैठके आने वाले अप्रैल, जून, और अगस्त माह में होने वाली हैं। दरअसल ये अपने आप में ऐसा पहला मौका होगा जब पूरी दुनिया के 20 शक्तिशाली देशो के समूह G-20 के प्रतिनिधि एक साथ वाराणसी शहर में मौजूद होंगे और सम्पूर्ण दुनिया की अर्थव्यवस्था को गति देने के साथ साथ अन्य विषयों पर भी चर्चा करेंगे।

Advertisement

पुलिस विभाग द्वारा इस बात की इन दिनों जबरदस्त तरीके से तैयारी की जा रही है की G-20 सम्मेलन की बैठकों के दौरान विदेशी प्रतिनिधिमंडल के सामने उनकी एक अच्छी और बढ़िया छवि बने। वाराणसी के  जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने इस विषय पर अधिक जानकारी देते हुए बताया कि सभी छह बैठकों की तिथि तय हो गई है और हम मेहमानों की अगवानी के लिए शहर को संवार रहे हैं। G-20 की बैठकों में 17 से 19 अप्रैल के बीच एग्रीकल्चर वर्किंग ग्रुप की मीटिंग, 13 से 15 जून के बीच यूथ-20 समिट इंगेजमेंट ग्रुप लेवल की मीटिंग, 16 से 17 अगस्त के बीच डेवलपमेंट वर्किंग ग्रुप की मीटिंग, 18 अगस्त को डेवलपमेंट वर्किंग ग्रुप मिनिस्टीरियल लेवल की मीटिंग, 19 अगस्त को  ज्वाइंट लेवल एंड फॉरेन ग्रुप मिनिस्टीरियल लेवल की मीटिंग और  28 -29 अगस्त के बीच सस्टनेबल फाइनेंस वर्किंग ग्रुप की मीटिंग होंगी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

नसीम शाह के बयान के बाद उर्वशी ट्रोल हुईं, शेयर किया रोमांटिक पोस्ट

pahaadconnection

“सिद्धाश्रम पब्लिक स्कूल” का भव्य उदघाटन

pahaadconnection

देहरादून: पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद आम बजट की खुबिया बताने उत्तराखंड आएँगे

pahaadconnection

Leave a Comment