Pahaad Connection
Breaking Newsअन्यदेश-विदेशसोशल वायरल

मेटा 21,000 कर्मचारियों की छंटनी के बाद और कटौती करने की सोच रही है

मेटा
Advertisement

नौकरी में कटौती के दो दौर में 21,000 कर्मचारियों की छंटनी के बाद, मेटा (पूर्व में फेसबुक) लागत में और कटौती करने की सोच रही है, और कथित तौर पर अपने ‘कार्यक्षमता वर्ष’ में कुछ श्रमिकों के लिए कम बोनस भुगतान की योजना बना रही है। वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, जिन कर्मचारियों को प्रदर्शन की समीक्षा में “सबसे अधिक अपेक्षाएं पूरी हुई” रेटिंग मिली है, उन्हें उनके बोनस और प्रतिबंधित स्टॉक पुरस्कार का एक छोटा प्रतिशत मिलेगा, जो मार्च 2024 में देय है।

हाल के समीक्षा दौर में हजारों श्रमिकों को प्रभावित वेतन ग्रेड प्राप्त हुआ है। रेटिंग, जो मेटा कर्मचारियों के लिए उपलब्ध पांच में से दूसरी सबसे कम है, कथित तौर पर कर्मचारियों को उनके पात्र बोनस का 65 प्रतिशत अर्जित करेगी, जो 85 प्रतिशत से कम है। इस सप्ताह प्रबंधकों को भेजे गए एक आंतरिक ज्ञापन के मुताबिक, “हम समझते हैं कि यह एक महत्वपूर्ण बदलाव है जो कुछ लोगों को निराश कर सकता है, यह उच्च प्रदर्शन संस्कृति को बनाए रखने पर हमारे निरंतर ध्यान के साथ संरेखित करता है।”

“हम भविष्य के लिए अनुकूलन करते हुए पिछले वर्ष की सीख और प्रतिक्रिया को ध्यान में रखते हुए अपनी प्रदर्शन प्रक्रिया में बदलाव कर रहे हैं। ये परिवर्तन कार्यबल पुनर्गठन से संबंधित नहीं हैं,” एक कंपनी के प्रवक्ता ने कहा था। प्रदर्शन बोनस और प्रतिबंधित स्टॉक पुरस्कार तकनीकी कर्मचारियों के कुल मुआवजे के पैकेज का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। इस महीने की शुरुआत में, मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने आने वाले महीनों में नौकरी में कटौती के कई दौरों के माध्यम से अतिरिक्त 10,000 कर्मचारियों को बर्खास्त करने की घोषणा की।

Advertisement

जुकरबर्ग ने कहा कि कुल मिलाकर, “हम अपनी टीम के आकार को लगभग 10,000 लोगों तक कम करने और लगभग 5,000 अतिरिक्त खुली भूमिकाओं को बंद करने की उम्मीद करते हैं जिन्हें हमने अभी तक काम पर नहीं रखा है”। यूएस एसईसी के साथ एक अलग फाइलिंग में, मेटा ने कहा कि नई नौकरी में कटौती से वर्ष के लिए अपने व्यय मार्गदर्शन के उच्च अंत में 3 बिलियन डॉलर की कमी आएगी। ताजा कटौती पिछले साल नवंबर में 11,000 कर्मचारियों या कंपनी के 13 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी के ठीक चार महीने बाद हुई। जुकरबर्ग ने कहा कि पुनर्गठन के बाद, मेटा की योजना प्रत्येक समूह में हायरिंग और ट्रांसफर फ्रीज़ को उठाने की है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

मुख्यमंत्री ने दिए तेजी से राहत-बचाव कार्य संचालित करने के निर्देश

pahaadconnection

उत्तराखंड के सभी जनपदों में होगी स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की तैनाती : डॉ आर राजेश कुमार

pahaadconnection

नीती घाटी में माइनस 15 डिग्री पहुंचा तापमान

pahaadconnection

Leave a Comment