Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsउत्तराखंड

जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक आयोजित

Advertisement

देहरादून। मुख्य विकास अधिकारी सुश्री झरना कमठान की अध्यक्षता में विकासभवन सभागार में जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक आयोजित की गई। मुख्य विकास अधिकारी ने जल जीवन मिशन की समीक्षा बैठक लेते हुए। कार्यों की प्रगति बढाने तथा स्कूल आंगनबाड़ी के हुए कार्यों का 15 अक्टूबर तक शत्प्रतिशत् प्रमाणीकरण करने के निर्देश दिए।

मुख्य विकास अधिकारी ने योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि योजनाओं के प्रमाणीकरण कार्यों में तेजी लाएं। साथ ही निर्देशित किया कि जल जीवन मिशन के अन्तर्गत जिन योजनाओं पर कार्य पूर्ण हो गया है का 15 दिन के भीतर सत्यापन करते हुए रिपार्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को फील्ड विजिट करने के निर्देश दिए। उन्होंने जल संस्थान एवं पेयजल निगम को निर्देश दिए कि सभी डिविजनों में विद्युत संयोजन कार्यों प्रमाणीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि जिन कार्यों में वन विभाग सम्बन्धी आपत्तियों का  है तो उनके निराकरण हेतु सम्बन्धित वन प्रभाग से समन्वय करते हुए निस्तारण करें। उन्होंने पी-1 योजनाओं के प्रमाणीकरण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने पी-2 कार्यों की सप्ताह में 02 दिन समीक्षा/मॉनिटिरिंग बैठक करने के निर्देश दिए। साथ ही ग्राम पंचायत स्तर पर जीपीडीपी स्कीम में पंचायत से प्रस्तावित करते हुए निर्धारित प्रारूप भेजने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिए।

Advertisement

बैठक में जिला विकास अधिकारी सुशील मोहन डोभाल, अधीक्षण अभियन्ता जल संस्थान नमित रमोला, अधीक्षण अभियन्ता पेयजल निगम ई.डी के बंसल, मुख्य शिक्षा अधिकारी प्रदीप रावत, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ सी.एस रावत, जिला कार्यक्रम अधिकारी बाल विकास जितेन्द्र कुमार सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

 

Advertisement

 

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

एकत्रित किया गया 1.5 टन प्लास्टिक रीसायकल कचरा

pahaadconnection

राष्ट्रपति ने किया राजभवन देहरादून के वर्चुअल टूर का लोकार्पण

pahaadconnection

उच्च न्यायालय नैनीताल का जताया आभार

pahaadconnection

Leave a Comment