Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsउत्तराखंड

महात्मा गांधी ने सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलना सिखाया : डीएम

Advertisement

देहरादून, 02 अक्टूबर। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर आज जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने कलेक्ट्रेट परिसर में अधिकारियों /कार्मिकों के साथ गांधी जी एवं शास्त्री जी के चित्र पर पुष्प अर्पित किये। इसके उपरान्त गांधी जी के प्रिय भजन रघुपति राघव राजा राम……, रामधुन का गायन किया गया।

जिलाधिकारी ने दोनो महापुरूषों के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि महात्मा गांधी ने देश के लोगों को सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलना सिखाया, अपने हक के लिए अंग्रेजों के जुल्म के खिलाफ शांतिपूर्ण ढंग से लड़ने की प्रेरणा दी। वहीं, लाल बहादुर शास्त्री ने देश को संकल्प शक्ति दी और अनाज उत्पादन के मामले में देश को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में आगे बढ़ाया। कहा कि हमे इन  महापुरुषों के योगदान को याद करके कुछ सीखना चाहिए। उन्होनें कहा कि गांधी जी एवं शास्त्री जी के विचारों एवं आदर्शों को हमे अपने जीवन आत्मसात करने की आवश्यकता है, इन महापुरूषों के विचारों को अपने कार्यक्षेत्र में प्रयोग करने पर निःस्वार्थभाव से दृढसंकल्प होकर कार्य करने की उर्जा मिलती है।

Advertisement

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामजीशरण शर्मा, उप जिलाधिकारी मुख्यालय शालिनी नेगी, सहायक निदेशक सूचना बी.सी नेगी, नाजिर शिव भक्त बड़थवाल, प्रधान सहायक राजेन्द्र सिंह, रमेश भट्ट, इन्द्रेश कोठारी सहित कलेक्टेªट के अधिकारी कर्मचारी शामिल थे।

 

Advertisement

 

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

तुलसी के पौधे से जुड़ी इन विशेष बातों पर आप भी एक नजर जरूर डालें

pahaadconnection

पशुपालन विभाग की विभिन्न योजनाओं का लोकापर्ण

pahaadconnection

ऋषिकेश : तपोवन के पास 100 मीटर गहरी खाई में गिरी कार , तीन घायल , दो की हालत नाजुक

pahaadconnection

Leave a Comment