Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsउत्तराखंड

मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित

Advertisement

देहरादून, 17 फरवरी। लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 के संपादनार्थ जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती सोनिका की अध्यक्षता में आज ऋषिपर्णा सभागार, कलेक्ट्रेट, देहरादून में समस्त मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आहूत की गई।

बैठक में जनपद की समस्त विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों के वर्तमान में अनुमोदित मतदेय स्थलों के भवन जीर्ण-शीर्ण होने/विद्यालयों के उच्चीकरण / मतदेय स्थल के भवन के नामों में परिवर्तन/ मतदेय स्थलों पर निर्धारित मानक से अधिक मतदाता होने के फलस्वरूप सहायक मतदेय स्थलों के रूप में वृद्धि, संशोधन / परिवर्तन प्रस्तावों पर विचार-विमर्श हेतु जनपद के समस्त मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों एवं निर्वाचक / सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों आदि के साथ कार्यालय में ई.आर.ओ./ए.ई.आर.ओ. कार्यालयों से प्राप्त संशोधन प्रस्तावों के संबंध में चर्चा की गई।

Advertisement

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकरी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि राजनैतिक दलों से प्राप्त निर्वाचन सम्बन्धी विभिन्न प्रस्तावों को देखें तथा उनका नियमानुसार निस्तारण करें। उन्होंने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से बीएलए तैनात करते हुए उनकी सूची निर्वाचन कार्यालय को भी प्रेषित करने को कहा। साथ ही उन्होंने राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों से अनुरोध किया वे अपने स्तर पर भी बूथ का निरीक्षण करें यदि कहीं पर भारत निर्वाचन आयोग की गाईडलाईन के अनुसार मूलभूत सुविधा नही है तो इसका संज्ञान में लाए जिस पर कार्य किया जाएगा। उन्होंने अनुरोध कि वोटर लिस्ट में क्षेत्रवार नाम जांच लें यदि कहीं पर नाम नही चढा है अथवा डॅप्लीकेसी है या किसी व्यक्ति का नाम संशोधन एवं हटाया जाने से रह गया है तो अवगत करा दिया जाए जिस पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को मतदाताओं को अपने स्तर से जागरूक करने का भी अनुरोध किया। उन्होंने समस्त एआरओ को निर्देशित किया कि वोटर लिस्ट में डूप्लीकेसी न हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सुश्री झरना कमठान, अपर जिलाधिकारी प्रशासन जयभारत सिंह, सहायक निदेशक सूचना बी.सी नेगी, भाजपा से अरविन्द कुमार जैन, सीपीआई (एम) से अनन्त आकाश, बसपा से जयप्रकाश आदि उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

प्रदेश में सेवा क्षेत्र नीति लागू करने के लिये प्रस्ताव कैबिनेट में प्रस्तुत करने के निर्देश

pahaadconnection

दर्शन मात्र से ही हो जाती है, सभी मनोकामनाएं पूर्ण

pahaadconnection

सीएम ने दी चंपावत की जनता को एक और सौगात

pahaadconnection

Leave a Comment