Pahaad Connection
Breaking News
अन्य

डीआरआई ने ओप्पो इंडिया द्वारा 4,389 करोड़ रुपये की सीमा शुल्क चोरी का पता लगाया

Advertisement

वित्त मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि राजस्व खुफिया अधिकारियों ने चीनी स्मार्टफोन निर्माता ओप्पो द्वारा आयात की गलत घोषणा करके 4,389 करोड़ रुपये की शुल्क चोरी का पता लगाया है।

चीनी कंपनी मोबाइल ब्रांड – ओप्पो, वनप्लस और रियलमी में डील करती है।

Advertisement

ग्वांगडोंग ओप्पो मोबाइल टेलीकम्युनिकेशंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड – चीन (ओप्पो चीन) की सहायक कंपनी ओप्पो मोबाइल्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की जांच के दौरान, राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने लगभग 4,389 करोड़ रुपये की सीमा शुल्क चोरी का पता लगाया है।

ओप्पो इंडिया पूरे भारत में मैन्युफैक्चरिंग, असेंबलिंग, होलसेल ट्रेडिंग, मोबाइल हैंडसेट्स के डिस्ट्रीब्यूशन और एक्सेसरीज के कारोबार में लगी हुई है। यह ओप्पो, वनप्लस और रियलमी सहित विभिन्न ब्रांडों के मोबाइल फोन में काम करता है।

Advertisement

जांच के दौरान, डीआरआई द्वारा ओप्पो इंडिया के कार्यालय परिसर और इसके प्रमुख प्रबंधन कर्मचारियों के आवासों की तलाशी ली गई, जिसके कारण आपत्तिजनक साक्ष्य की बरामदगी हुई, जो ओप्पो इंडिया द्वारा उपयोग के लिए आयात की गई कुछ वस्तुओं के विवरण में जानबूझकर गलत घोषणा का संकेत देती है। मोबाइल फोन का निर्माण।

“इस गलत घोषणा के परिणामस्वरूप ओप्पो इंडिया द्वारा 2,981 करोड़ रुपये की अपात्र शुल्क छूट लाभ का गलत लाभ उठाया गया।

Advertisement

अन्य लोगों के अलावा, ओप्पो इंडिया के वरिष्ठ प्रबंधन कर्मचारियों और घरेलू आपूर्तिकर्ताओं से पूछताछ की गई, जिन्होंने अपने स्वैच्छिक बयानों में आयात के समय सीमा शुल्क अधिकारियों के सामने गलत विवरण प्रस्तुत करना स्वीकार किया, ”मंत्रालय ने कहा।

Advertisement
Advertisement

Related posts

तानसेन और बैजू की धुन को जीवंत करने के लिए रणवीर के साथ रणबीर से पूछें

pahaadconnection

गुजरात में विधान सभा चुनाव, राजस्थान में बन रही रणनीति

pahaadconnection

देहरादून : चार धाम यात्रा के दौरान मिलेगा फुल मोबाइल नेटवर्क, बनेंगे वाई फाई जोन

pahaadconnection

Leave a Comment