Pahaad Connection
Breaking News
सोशल वायरल

संजय दत्त जन्मदिन : ड्रग्स, अनेक महिलाओ से सम्बन्ध, जेल और फिर मुन्नाभाई बन कर छा जाना

Advertisement

बॉलीवुड की दुनिया का वो अभिनेता जिसकी ज़िंदगी हमेशा विवादों से घिरी रही। पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ की वजह से हमेशा चर्चा में रहने वाले संजय दत्त का आज जन्मदिन है। 29 जुलाई 1959 को सुनील दत्त और नरगिस के घर में जन्मे संजू बाबा ने अपनी एक्टिंग से पूरी दुनिया का दिल जीता है। हीरो से लेकर विलन के किरदार में जान फूंक देने वाले संजय दत्त आज अपना 63वां जन्मदिन मना रहे हैं। ढेरों उतार चढ़ाव के बावजूद संजय का फ़िल्मी करियर चलता रहा। इस अभिनेता की लव लाइफ भी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं हैं।

संजय दत्त के पिता सुनील दत्त को उनकी मां नरगिस उन्हें ‘एलविस प्रेसली’ कहती थीं। अक्सर दोनों ‘प्रेसली’ जूनियर के दुनिया में आने के सपने देखते थे। वह दिन 29 जुलाई, 1959 को आया, जब नरगिस ने संजय दत्त को जन्म दिया। हालांकि दिलचस्प बात यह है कि संजय दत्त का नाम सुनील दत्त और नरगिस ने नहीं रखा था, उनका नाम क्राउडसोर्सिंग के जरिए रखा गया था।

Advertisement

संजय दत्त ने साल 1981 में आई फिल्म रॉकी से बतौर अभिनेता अपनी शुरुआत कि थी। इस पहली ही फिल्म से संजय दत्त ने लोगों के दिलों में अपनी एक अलग जगह बना ली और खूब सुर्खियां बटोरी। इस फिल्म के बाद उनके पास अच्छी-अच्छी फिल्मों के प्रस्ताव आए पर तब तक संजय दत्त नशे में इतना अधिक डूब चुके थे कि उनके हाथ से वो फिल्में निकल गईं। बता दें कि जैकी श्रॉफ से पहले ‘हीरो’ संजय दत्त को ऑफर हुई थी लेकिन संजय दत्त की ड्रग्स की लत की वजह उनके हाथ से यह फिल्म निकल गई थी।

संजय दत्त ने कॉलेज में हुए एक आयोजन के दौरान अपने ड्रग्स की लत की वजह से उन्होने जिंदगी में क्या-क्या खोया इस बारे में बताया था। संजय दत्त ने कहा था, ‘सुबह का टाइम था और मुझे कसकर भूख लगी थी, उस वक्त मेरी मां गुजर चुकी थीं। जो मेरे घर में काम करते थे मैंने उनसे कहा कि मुझे खाना दे दीजिए भूख लगी है, उन्होने जवाब देते हुए कहा बाबा आपने दो दिन से खाना नहीं खाया है। आप सोते रहे हैं। इतना कहकर उसकी आंखो में आंसू आ गए। मैं तुरंत ही बेड से उठकर बाथरूम की तरफ गया मैंने अपना चेहरा देखा। मेरी हालत पूरी तरह से खराब हो गई थी, मेरे मुंह और नाक से खून तक निकल रहा था.”

Advertisement

संजय दत्त ने ये भी कबूल किया था कि कभी वो एक साथ एक ही वक्त में तीन रिलेशनशिप में थे, लेकिन कभी भी पकड़े नहीं गए। हालांकि, संजय दत्त ने उन गर्लफ्रेंड्स के नाम का खुलासा नहीं किया, वैसे कभी एक दौर था जब उनके अफेयर्स की चर्चा आम थी जिसकी शुरुआत संजय और टीना मुनीम के अफेयर के साथ हुई थी। वैसे संजय का नाम एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित, रेखा से लेकर और कई लोगों के साथ उनका नाम जुड़ चुका है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

टेस्ला को कंपनी में एक कर्मचारी को नस्लवादी व्यवहार के कारण चुकाने पडेगे $ 3.5 मिलियन

pahaadconnection

ऑस्कर लेकर भारत लौटे जूनियर एनटीआर, हैदराबाद एयरपोर्ट पर हुआ जोरदार स्वागत

pahaadconnection

एलन मस्क ने कहा कि वह बर्बाद हो चुके सिलिकॉन वैली बैंक को खरीदने के लिए तैयार हैं

pahaadconnection

Leave a Comment