Pahaad Connection
Breaking News
उत्तराखंडराजनीति

राष्ट्रपति चुनाव में कांग्रेस की क्रॉस वोटिंग की फाइल बंद! नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य बोले- गुप्त मतदान से जांच में दिक्कत

Advertisement

राष्ट्रपति चुनाव के दौरान कांग्रेस विधायकों की क्रॉस वोटिंग की जांच ठंडे बस्ते में पड़ती दिख रही है. शुक्रवार को राजभवन दौरे पर पहुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने भी इस बात का संकेत दिया है. दरअसल, गुप्त मतदान ने कांग्रेस के लिए अपने बागी विधायक की पहचान करना मुश्किल बना दिया है।

राजीव भवन में मीडिया से बात करते हुए नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव के मामले पर पूरी रिपोर्ट हाईकमान को दे दी गई है. स्थानीय स्तर पर निशानदेही करने की कोशिश की गई, लेकिन कुछ भी साफ नहीं निकला। आर्य ने स्पष्ट रूप से कहा कि चूंकि चुनाव प्रक्रिया गोपनीय है, इसलिए इसका पता लगाना वाकई मुश्किल है। अब सब कुछ समय पर गिर रहा है।

Advertisement

पार्टी को धोखा देने वालों का पर्दाफाश समय निश्चित तौर पर करेगा। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के 17 विधायकों ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया में भाग लिया था। लेकिन कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को सिर्फ 15 वोट ही मिले. मतदान प्रक्रिया में एक मत को भी अवैध घोषित कर दिया गया।

कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है क्योंकि पार्टी के विधायकों ने बीजेपी के पक्ष में वोट किया है. आपके अपने अखबार ‘हिन्दुस्तान’ ने अपने 22 जुलाई के अंक में क्रॉस वोटिंग पर एक प्रमुख रिपोर्ट प्रकाशित की। किच्छा के विधायक तिलकराज बेहेड़ और बद्रीनाथ के विधायक राजेंद्र भंडारी, जो मतदान के दौरान अनुपस्थित थे, से भी पूछा गया कि वे क्यों नहीं आए। भंडारी ने कहा कि वह पारिवारिक कार्यक्रमों और सड़क बंद होने के कारण शामिल नहीं हो सके। उन्हें अभी तक पार्टी स्तर पर कोई पत्र नहीं मिला है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

नगर निकायों में ओबीसी का आरक्षण तय करने के लिए गठित वर्मा आयोग ने सौंपी रिपोर्ट

pahaadconnection

सीएम धामी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक आयोजित

pahaadconnection

सियासी ड्रामे से भरपूर प्रधानमंत्री मोदी का उत्तराखंड दौरा : गरिमा मेहरा दसौनी

pahaadconnection

Leave a Comment