Pahaad Connection
Breaking News
जीवनशैली

ऑनलाइन शॉपिंग के फायदे हे तो नुकसान भी कई हे।

Advertisement

आज का समय ही ऑनलाइन शॉपिंग से चल रहा हे. चाहे चीज़ कोई भी हो ,सुई से ले के कार तक ऑनलाइन मिल जाती हे।  ये अत्यंत ही सुविधा जनक माना जाता हे और क्यों न माने घर बैठे बैठे ही सामान मिल जाये अपनी पसंद का तो क्या बुराई हे। लेकिन सुविधा के साथ साथ नुकसान भी भोगना पड़ता हे इससे।  तो चलिए जानते हे इसके फायदे और नुकसान।,

फायदे :

1)सुविधाजनक:
ऑनलाइन शॉपिंग बेहद सुविधा देने वाली होती है आप ने बस अपने घर में बैठे बैठे फोन पर उँगलियाँ घुमानी हैं और अपने मतलब का सामान आर्डर करना हैं। इसके बाद फिर ना तो आपको भारी ट्रैफिक का सामना करना पड़ेगा ना ही मौसम की मार झेलनी पड़ेगी। कुछ ही समय में आपकी वस्तु आपके पास आसानी से पहुंच जाएगी।

2)डिस्काउंट:

ऑनलाइन बाज़ार में भी भारी मुकाबला मौजूद होता है। यहां बड़े बड़े बाज़ार होते हैं जो ग्राहकों को अपनी और आकर्षित करने के लिए बहुत अच्छे ऑफर प्रदान करते हैं साथ ही वस्तुओं के ऊपर डिस्काउंट भी देते हैं।

3)उत्पादों में विविधता:

ऑनलाइन बाज़ारों में किसी भी उत्पाद में विविधता देखने को मिल जाएगी फिर वह चाहे सुईं से लेकर हाथी के आकार की चीज ही क्यों ना हो।

4)न मिलने वाला सामान है ऑनलाइन:

कुछ ऐसी वस्तुएं होती हैं जो कि आपको आम गली मोहल्ले की दुकानों में नहीं मिलती पर ऑनलाइन शॉपिंग के माध्यम से आप वह वस्तु खरीद सकते हैं। यहां अनेक बड़े बड़े बाज़ार हैं जिनके पास हर प्रकार की वस्तु मिल जाती है।

नुकसान :

1)शिपिंग चार्ज
2)स्पर्श और ना देखने में कमी
3)ऑनलाइन शॉपिंग में धोखा
4)वस्तु में देरी
5)आम दुकानदारों को घाटा

Advertisement
Advertisement

Related posts

आयरन की कमी को पूरी करता है शकरकंद। जाने और भी फायदे।

pahaadconnection

गर्मियों में एनर्जी के लिए दही में यह चीजें मिलाकर जरूर खाएं

pahaadconnection

अगर आप भी घर में खुशहाली चाहते हैं तो झाड़ू से जुड़े इन नियमों के बारे में जाने

pahaadconnection

Leave a Comment