Pahaad Connection
Breaking News
खेल

भारत की धमाकेदार जीत, सेमीफाइनल में अब इंग्लैंड से भिड़ंत

Advertisement

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भारत की टीम ने जिम्‍बाब्‍वे पर 71 रन से बड़ी जीत दर्ज की। इसके साथ ही टीम इंडिया पाकिस्‍तान को दूसरे स्‍थान पर धकेलते हुए प्‍वाइंट्स टेबल पर पहले स्‍थान पर आ गई है। भारत ने टेबल टॉपर के तौर पर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्‍की कर ली है। टीम इंडिया अब 10 नवंबर को इंग्‍लैंड के खिलाफ एडिलेड में अपना सेमीफाइनल मैच खेलेगी।

भारत द्वारा दिए गए 187 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान जिम्‍बाब्‍वे की टीम 115 रन पर ऑलआउट हो गई। जिम्‍बाब्‍वे ने महज 36 रन पर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए थे। इससे पहले सूर्यकुमार यादव की 244 की स्‍ट्राइकरेट से 25 गेंदों पर 61 रन व केएल राहुल की 51 रन की पारी के दम पर टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए।

Advertisement

रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया था. आज दिनेश कार्तिक के स्‍थान पर रिषभ पंत को मौका दिया गया है। साउथ अफ्रीका पर नीदरलैंड की जीत के साथ भारतीय टीम बिना किसी अतिरिक्‍त परेशानी के सेमीफाइनल में क्‍वालीफाई कर चुकी है.

टीम इंडिया को सेमीफाइनल में इंग्लैंड का सामना करना है, 10 नवंबर को एडिलेड मैदान में दोनों टीमें आमने-सामने होंगी. यानी वर्ल्ड कप अब सिर्फ दो कदम दूर  है, भारत को सेमीफाइनल और फाइनल में जीत हासिल करनी है और 15 साल बाद फिर टी-20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी भारतीय कप्तान के हाथ में होगी.

Advertisement

 

सेमीफाइनल का पूरा शेड्यूल

Advertisement

•    न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान- 9 नवंबर, सिडनी (दोपहर 1.30 बजे)
•    भारत बनाम इंग्लैंड- 10 नवंबर, एडिलेड (दोपहर 1.30 बजे)

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

ICC T20 रैंकिंग: हार्दिक पांड्या का अब तक का विस्फोटक प्रदर्शन, रैंकिंग में बड़ा उछाल

pahaadconnection

हिम ज्योति स्कूल ने न्यू दून ब्लासम स्कूल को हरा कर उदघाटन वॉलीबॉल मैच जीत

pahaadconnection

टी 20 सीरिज पर भारत का कब्जा इंग्लैंड को उसी के घर में दिखाए तारे

pahaadconnection

Leave a Comment