Pahaad Connection
Breaking Newsजीवनशैली

बालों को लंबे और घने बनाने के लिए इस चमत्कारी उपाय जरूर अपनाएं

बाल
Advertisement

अगर आप अपने बालों की लंबाई बढ़ाना चाहते हैं और बालों को स्वस्थ बनाना चाहते हैं तो इसके लिए यहां पर दिए गए नुस्खे को अपनाएं। इससे आपके बालों को फायदा होगा।

         लड़कियों को लंबे और मजबूत बाल अच्छे लगते हैं। लेकिन आजकल कि बिजी लाइफ स्टाइल में हम अपने बालों पर जरा भी ध्यान नहीं देते। इस वजह से यह कमजोर होकर टूटने लगते हैं। साथ ही हम अपने खानपान का भी ध्यान नहीं रखते। इसलिए बालों पर बहुत ज्यादा इफेक्ट पड़ता है। हमारे बाल बहुत ज्यादा रफ हो जाते हैं। साथ ही बालों का लंबा होना बहुत मुश्किल हो जाता है। बालों की लंबाई बढ़ाने के लिए हम बहुत से केमिकल वाले प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं। लेकिन फिर भी घरेलू उपचार बहुत ज्यादा असरकारी होते हैं। आज हम आपको एक खास उपाय बताएंगे। इस उपाय से आपके बालों को बहुत से फायदे मिलेंगे।
अगर आप बालों की लंबाई बनाना चाहते हैं तो उसके लिए करी पत्ते बहुत ज्यादा फायदेमंद होते हैं। थोडा पानी को लेकर उसे पानी में उबाल लें। करी पत्तों के साथ आप मेथी के दानों को भी जरूर डालें। अब अच्छे से उबालने के बाद पानी को छान लें। अब इस पानी में थोड़ा नारियल तेल या फिर कैस्टर ऑयल डालें। अच्छे से मिक्स करने के बाद बालों की स्कैल्प में लगाएं। इसे 1 से 2 घंटे के लिए छोड़ दें। उसके बाद माइल्ड शैंपू से बालों को धो लें। इस उपाय को आप हफ्ते में दो बार जरूर करें। इससे आपके बाल धीरे-धीरे बढ़ने लगेंगे। साथ ही आपके बाल मुलायम और स्वस्थ भी बनेंगे।
Advertisement

Related posts

राज्यपाल ने किया विभिन्न राज्यों के स्वयं सहायता समूहों के स्टॉलों का निरीक्षण

pahaadconnection

अपनी जड़ों से जोड़ता है इगास : कठैत

pahaadconnection

सैनिक कल्याण मंत्री ने की गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात

pahaadconnection

Leave a Comment