Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsसोशल वायरल

सेंसेक्स 290 अंक गिरकर 57917 पर हुआ बंद, भारतीय बाजार पर दिखा फेडरल रेट का असर

सेंसेक्स
Advertisement

दो दिन की तेजी के बाद शेयर बाजार में फिर से उठापटक देखने को मिली है। निवेशकों की मुनाफावसूली से बाजार में गिरावट देखने को मिली है। जबकि यूएस फेड रिजर्व द्वारा ब्याज दरों में चौथाई प्रतिशत की बढ़ोतरी के बाद अमेरिकी शेयर बाजार में भारी गिरावट के बावजूद आज सुबह भारतीय बाजार बढ़त के साथ खुले। लेकिन यूरोपीय बाजारों में गिरावट का असर दोपहर बाद भारतीय बाजारों में भी देखने को मिलने लगा। बीएसई सेंसेक्स 57,925 अंक पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 75 अंक गिरकर 17,077 अंक पर बंद हुआ।

जानिए कौन से शेयर फायदे में रहे और किसे नुकसान हुआ
आज के कारोबार में फार्मा, एफएमसीजी, मेटल्स, हेल्थकेयर सेक्टर के शेयरों में तेजी रही। जबकि बैंकिंग, आईटी, एनर्जी सेक्टर के शेयर गिरावट के साथ बंद हुए. मिडकैप और स्मॉलकैप शेयर भी लाल निशान में बंद हुए। सेंसेक्स के 30 में से 13 में उछाल और 17 नुकसान के साथ बंद हुए। निफ्टी के 50 शेयरों में से 20 बढ़त के साथ और 30 गिरावट के साथ बंद हुए।

Advertisement

आज सुबह की बात करें तो हफ्ते के चौथे दिन यानी गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिला। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में सेंसेक्स आज 236 अंकों की गिरावट के साथ 57978 के स्तर पर खुला। जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) में निफ्टी 79 अंक नीचे 17071 पर खुला था। इस गिरावट के चलते शेयर बाजार में आज निवेशकों के करीब 87 हजार करोड़ रुपये डूब गए।

अमेरिकी केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व ने बुधवार को देर रात ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर दी। फेडरल के फैसले का असर आज भारतीय शेयर बाजार पर भी देखने को मिला।

Advertisement
Advertisement

Related posts

पदक प्राप्त खिलाड़ियों ने की पुलिस महानिदेशक से मुलाकात

pahaadconnection

वन स्टॉप सेन्टर में नियमित स्टॉफ की व्यवस्था की जाए : श्रीमती ममता

pahaadconnection

पीडित केन्द्रित पुलिसिंग पर रहेगा फोकस : एसएसपी

pahaadconnection

Leave a Comment