Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsउत्तराखंड

देहरादून। कैंट विधानसभा मे आज भारतीय जनता पार्टी देहरादून के महानगर अध्यक्ष ने संगठनात्मक विषयों को लेकर बैठक आयोजित की। जिसमे अनेक विषयों पर चर्चा की गई। भारतीय जनता पार्टी देहरादून के महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल ने कैंट विधानसभा की बूथ सत्यापन, मन की बात’ एवं अन्य संगठनात्मक विषयों को लेकर के आयोजित बैठक में क्षेत्रीय विधायिका श्रीमती सविता कपूर के साथ प्रतिभाग किया। इस अवसर पर महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल ने अपने विचार व्यक्त करते हुये कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय मानस को आशा, उत्साह, आत्मविश्वास एवं नवाचार से भरने वाले सेवा, सुरक्षा, सुशासन और समग्र विकास के गौरवशाली एवं निर्माणकारी 09 वर्ष पूर्ण हो गये हैं। राष्ट्रीय गौरवों के पुनर्स्थापन एवं विरासतों के संरक्षण-संवर्धन के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विराट दूरदर्शी नेतृत्व में ‘नया भारत’ वैश्विक पटल पर शक्ति, समृद्धि एवं संभावनाओं के विराट केंद्र के रूप में इन 09 वर्षों में स्थापित हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकनिष्ठ मार्गदर्शन में अंत्योदय से आत्मनिर्भर भारत, ग्रामोदय से राष्ट्रोदय एवं एक भारत-श्रेष्ठ भारत की संकल्पनाएं साकार हो रही हैं। बैठक में मण्डल अध्यक्षा प्रेम नगर कांवली श्रीमती अंजू बिष्ट, जीएमएस मण्डल अध्यक्ष सुमित पाण्डे, दोनों मण्डलों के महामंत्री, मण्डल प्रभारी प्रेमनगर कांवली राजेश काम्बोज, पार्षद, पराजित पार्षद प्रत्याशी, मनोनीत पार्षद, शक्ति केन्द्र संयोजक, शक्ति केन्द्र प्रभारी आदि उपस्थित थे।

Advertisement

देहरादून। जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने आज तहसील सदर का औचक निरीक्षण करते हुए तहसील की कार्य व्यवस्था का मुआवना किया।  निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने रिकार्डरूम का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कुछ पटवारियों के उपस्थित न रहने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की गई, कार्यों में लापरवाही पर दो पेशकारों को प्रतिकूल प्रविष्टि दर्ज करने के निर्देश तथा सीएससी सेन्टर में रेटलिस्ट न पाये जाने पर दो सीएससी संचालकों की आईडी अगले आदेश तक बंद कर दी गई। आगामी मंगलवार तहसील सदर में कैम्प आयोजित करते हुए अविवादित विरासतन मामलों के निस्तारण के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने तहसील दिवस में कुछ पटवारियों द्वारा फील्ड में होने  तथा तहसील दिवस में उपस्थित न रहने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देशित किया कि सभी पटवारी मंगलवार एवं शुक्रवार को अनिवार्य रूप से तहसील में बैठक कर जनमानस की विभिन्न समस्याओं का समाधान करेंगे, जो पटवारी निर्धारित दिवसों में तहसील में उपस्थित नहीं रहेंगे ऐसे कार्मिकों का वेतन रोकने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान तहसील में आंवछित तत्व घूमतेे हुए पाए गए जिन्हें कड़ी पूछताछ के बाद चेतावनी देकर छोड़ा गया। जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी सदर को निर्देश दिए कि तहसील में आवंछित तत्वों के प्रवेश पर रोक लगाते हुए उनके विरूद्ध विधिक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने तहसीलदार एवं अपर तहसीलदार न्यायालय का निरीक्षण किया जिसमें न्यायालय प्रक्रिया का ठीक प्रकार से अनुपालन न होने तथा पत्रावलियों का रखरखाव ठीक से न किये जाने पर सम्बन्धित पेशकारों को प्रतिकूल प्रवृष्टि दर्ज करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी प्रशासन को तहसील में प्रत्येक दिन 10 बजे ये 02 बजे तक रोस्टरवार प्रशासनिक संवर्ग के अधिकारी की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए, ताकि तहसील के कार्यों की मॉनिटिरिंग ठीक से हो सके। साथ ही निर्देश दिए कि जनमानस के कार्यों में लापरवाही बरतने तथा बिना किसी आधार पर आपत्ति लगाने वाले कार्मिको/पटवारियों को प्रतिकूल प्रवृष्टि देने के आदेश दिए। उन्होंने तहसील कार्यो को सुचारू रूप से सम्पन्न करने हेतु समस्त कार्मिकों को कठौर निर्देश जारी करने के आदेश उप जिलाधिकारी सदर को दिए।  निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने तहसील परिसर स्थित सीएससी सेन्टर का निरीक्षण किया, सीएससी सेन्टर में रेटलिस्ट न पाये जाने पर दो सीएससी संचालकों की आईडी अगले आदेश तक बंद कर दी गई। उन्होंने निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी ने तहसील परिसर पंहुचे फरियादियों की समस्याओं को सुनते हुए त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी सदर नरेश चन्द्र दुर्गापाल, तहसीलदार सदर मौ सादाब सहित कार्मिक उपस्थित रहे।

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

चार दिवसीय रिवर राफ्ट गाइड प्रशिक्षण शिविर का आयोजन

pahaadconnection

रोहित भट्ट ने की राज्यपाल से मुलाकात

pahaadconnection

मुख्यमंत्री ने कहा जल्द बनेगा भगवान बौखनाग का भव्य मंदिर

pahaadconnection

Leave a Comment