Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsउत्तराखंड

लोगों के बीच भ्रम फैला रही है कांग्रेस, अपने लाये संशोधन विधेयक से बन रही अनजान

Advertisement

देहरादून 3 सितम्बर। भाजपा ने कहा कि अदालत के निर्देश पर प्रदेश भर मे अतिक्रमण हटाने को अभियान चल रहा है, लेकिन सरकार की पूरी सहानुभूति सालों से इन क्षेत्रों मे अपना रोजगार चला रहे लोगों के साथ है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट ने कहा कि इस मामले मे लोगों के बीच भ्रम फैला रही कांग्रेस उपदेश दे रही है, जबकि यह सब उसके द्वारा लाये गए एक संसोधन विधेयक के कारण संभव हुवा । उन्होंने कहा कि 2014 मे लाये गए संशोधन विधेयक मे यह व्यवस्था की गयी है कि सड़क के दोनो और 5 मीटर की भूमि पर किसी तरह से निर्माण अतिक्रमण के दायरे मे होगा। आज कांग्रेस भूमि की श्रेणि और तमाम तकनीकी पहुलुओं का परामर्श दे रही है, लेकिन जब संसोधन लाया गया था तो पहाड़ की भौगोलिक परिस्थितियों का अध्ययन किया होता तो आज यह स्थिति न होती। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड पार्श्व भूमि नियंत्रण  अधिनियम मे कांग्रेस ने जांनबुझकर आम लोगों के हितों की अनदेखी की और अब लोग परेशान है तो उनके साथ खड़ा होने का दिखावा कर रही है।

Advertisement

भट्ट  ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी सरकार रोजगार के लिए कई योजनाएं चला रही है, न कि लोगों को बेरोजगारी की तरफ धकेलने के लिए कोई कार्य कर रही है। कांग्रेस की नीतियों का खामियाजा लोग भुगत रहे है, लेकिन सरकार सचेत है और सरकार की सहानुभूति प्रभावितों के साथ है और इस दिशा मे भी शीघ्र समाधान निकाला जायेगा यह बात सरकार स्पष्ट कर चुकी है ।

 

Advertisement

 

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

उत्तराखंड: 22 घंटे बाद फिर बंद हुआ बद्रीनाथ हाईवे, नौगांव में ग्रामीणों ने जेसीबी पर बैठकर नाला पार किया

pahaadconnection

मर्डर की झूठी सूचना देने वाले व्यक्ति को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार

pahaadconnection

दून विश्वविद्यालय में ई-लाइब्रेरी की स्थापना एक उत्कृष्ट कार्य : राज्यपाल

pahaadconnection

Leave a Comment