Pahaad Connection
जीवनशैली

इश्किया गणेश मंदिर, जहां बप्पा प्रेमी जोड़ों की अधूरी लव स्टोरी करते हैं पूरी

Advertisement

आज  31 अगस्त को भगवान गणेश का जन्मोत्सव मनाया जाएगा। ऐसे में बड़ी संख्या में बप्पा के भक्त उनके दरबार में पहुंचेंगे। ऐसे तो देश में कई गणेश मंदिर हैं लेकिन हम आपको भगवान के ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां बड़ी संख्या में प्रेमी जोड़े अपनी प्रेम की अर्जी लगाने पहुंचते हैं। मान्यता है कि देवा प्रेमियों के प्रेम की नैया पार लगाते हैं। यही वजह है कि राजस्थान के इस मंदिर में स्थापित गणेश को ‘इश्किया गणेश’ कहते हैं।

इश्किया गणेश मंदिर राजस्थान के जोधपुर शहर में है। ये मंदिर 100 साल पुराना है। इस चमत्कारी मंदिर की मान्यता है कि अगर कोई प्रेमी जोड़ा यहां आकर बप्पा के दर्शन करता है तो उनका प्रेम जरूर पूरा होता है। इसके साथ ही उनकी सारी मुरादें तुरंत ही पूरी होती हैं। इसके अलावा जिन लोगों की शादियां नहीं होती हैं, उनके परिवार वाले भी यहां आकर अपने बेटा-बेटियों के लिए मन्नत मांगते हैं।स्थानीय लोगों का कहना है कि जो भी प्रेमी जोड़ा अपनी मुराद लेकर आता है तो उसका प्रेम जरूर सफल होता है यानी उनकी शादी हो जाती है।

Advertisement

वहीं इस मंदिर में वो जोड़े भी बड़ी संख्या में हाजिरी लगाते हैं, जिनके प्यार की नैया बप्पा की वजह से पार लगी है। वे गणेश को धन्यवाद देने बड़ी संख्या में पहुंचते हैं। इस मंदिर की मान्यता बहुत है। मूर्ति की प्रसिद्धि राजस्थान सहित दूसरे राज्यों में भी है। दूर-दूर से प्रेमी अपने साथी के साथ बप्पा के दरबार में आते हैं। इसके साथ ही राजस्थान घूमने आने वाले पर्यटक भी इश्किया गणेश मंदिर में आकर एक बार जरूर शीश नवाते हैं

Advertisement
Advertisement

Related posts

MP News: उज्जैन में श्मशान घाट में विराजित है दस भुजा धारी भगवान श्रीगणेश का मंदिर, पूरी करते हैं भक्तों की हर मनोकामना

pahaadconnection

पाचन तंत्र को मजबूत बनाने के लिए कच्चे केले का सेवन करें।

pahaadconnection

स्वस्थ और फिट रहने के लिए अपनी उम्र के अनुसार कब और कितना पानी पीना चाहिए, जानिए

pahaadconnection

Leave a Comment