Pahaad Connection
Breaking Newsउत्तराखंड

हम सबको पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय के सिद्धांत को अपनाने की आवश्यकता: सीएम पुष्कर सिंह धामी

Advertisement

चंपावत उत्तराखंड।

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने आज मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय स्थित मुख्य सेवक सदन में उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक द्वारा उत्तराखण्ड में वित्तीय समावेशन तथा सीएसआर के तहत की जा रही पहल कार्यक्रम के तहत चम्पावत पुलिस को 10 मोटर साइकिल को हरी झंडी दिखाकर रवाना की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री धामी ने बैंक की चम्पावत शाखा का वर्चुअली लोकार्पण करने के साथ ही विभिन्न स्वयं सहायता समूहों को संयुक्त आजीविका ऋण के चेक भी वितरित किए। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि उत्तराखण्ड में पब्लिक प्राइवेट फाइनेंस को लेकर यह एक नई शुरुआत है।

Advertisement

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के आत्मनिर्भर भारत का मंत्र तभी सार्थक हो सकता है जब समाज के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक शासन-प्रशासन बैंक स्वास्थ्य शिक्षा के सुविधा हो। मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि हम सबको पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय के सिद्धांत को अपनाने की आवश्यकता है। प्रदेश में वित्तीय संसाधन और उनके लिए किए जाने वाले प्रयास उत्साहजनक हैं, उन्होंने कहा कि समाज में कई ऐसे लोग भी हैं जो बुनियादी स्तर पर काम कर रहे हैं। उन्होनें कहा कि हम सब का प्रयास होना चाहिए कि समाज को आगे बढ़ाएँ। सरकार जनकेंद्रित होकर उत्तराखण्ड के विकास में काम कर रही है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के सोच नेतृत्व और कार्यशैली का ही परिणाम है कि भारत आज मजबूत अर्थव्यवस्था के रूप में आगे बढ़ रहा है।

Advertisement

मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने देश के प्रत्येक देशवासी के जनधन खातों को लेकर जिस सोच के साथ अभियान चलाया था उसका परिणाम पिछले कई सालों से दिख रहा है। जनधन खातों में विभिन्न योजनाओं की सब्सिडी सीधे लाभार्थियों तक जा रही है। मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि राज्य में वित्तीय संस्थानों, विशेषकर बैंकों द्वारा ग्रामीण और अर्ध-शहरी क्षेत्रों पर ध्यान देने के प्रयास भी उत्साहजनक रहे हैं। हमारी सरकार उत्तराखण्ड के विकास के लिए लोक केंद्रित पहल शुरू करने में सबसे आगे रही है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

तीन दिवसीय दौरे के अंतर्गत उत्तराखंड आए कांग्रेस नेता राहुल गांधी

pahaadconnection

जवानों ने रक्तदान कर निभाया मानवता का धर्म

pahaadconnection

विद्यार्थियों का हो सर्वांगीण विकास : जोशी

pahaadconnection

Leave a Comment