Pahaad Connection
Breaking News
Breaking News

पुलिस बल को दिलाई राष्ट्रीय एकता की शपथ

Advertisement

देश के पहले गृहमंत्री लौह पुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल की जन्म जयन्ती राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर अशोक कुमार पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड द्वारा पुलिस मुख्यालय प्रांगण में उपस्थित समस्त पुलिस बल को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई। अशोक कुमार ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल की देश के एकीकरण में महत्वपूर्ण भूमिका रही। उनकी दूरदर्शिता और कड़े निर्णयों से ही देश की एकता और अखण्डता सम्भव हुई है। पुलिस और हमारे केंद्रीय सशस्त्र बलों का देश की आंतरिक सुरक्षा को बनाए रखने में बहुत बड़ा योगदान है।

Advertisement

मुझे पूरा विश्वास है कि हम समस्त वर्दीधारी इस देश को मजबूत बनाएंगे और माननीय प्रधानमंत्री जी के स्वप्न एक भारत श्रेष्ठ भारत को पूरे करने में जी जान लगा देंगे। इस अवसर पर गृह मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा वर्ष 2018-20 के उत्कृष्ट अन्वेषण के लिये केन्द्रीय गृह मंत्री के पदक हेतु उत्तराखण्ड पुलिस के घोषित अधिकारियों/कर्मचारियों को अशोक कुमार पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड द्वारा पदकों से अलंकृत किया गया।अन्वेषण में उत्कृष्टता हेतु केन्द्रीय गृहमंत्री पदक:-
1. विपिन चन्द्र पन्त पुलिस उपाधीक्षक जनपद चम्पावत। (वर्ष 2018)
2. जहांगीर अली उपनिरीक्षक जनपद हरिद्वार। (वर्ष 2019)
3. कमलेश कुमार भट्ट उपनिरीक्षक जनपद ऊधमसिंहनगर। (वर्ष 2020)


साथ ही उत्कृष्ट विवेचना के लिए महिला उपनिरीक्षक, श्रीमती राखी रावत, जनपद हरिद्वार एवं विवेचना में उत्कृष्ट अनावरण के लिए निरीक्षक, विनोद गुसांई, जनपद पौड़ी गढ़वाल को दस-दस हजार रूपए के नकद पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया।

Advertisement

इस अवसर पर अपर पुलिस महानिदेशक प्रशासन अभिनव कुमार, अपर पुलिस महानिदेशक, दूरसंचार अमित सिन्हा, अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था वी गुरूगेशन, पुलिस महानिरीक्षक अभिसूचना एवं सुरक्षा एपी अंशुमान, पुलिस महानिरीक्षक प्रशिक्षण पूरन सिंह रावत, पुलिस महानिरीक्षक पी/एम श्रीमती विम्मी सचदेवा सहित समस्त अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

दरोग़ा की पुत्री की गला रेत कर हत्या, अभियुक्त ने की चीला नहर में कूदकर आत्महत्या

pahaadconnection

प्रदेश महिला कांग्रेस ने दिया भाजपा से बेटी बचाओं का नारा

pahaadconnection

223 में 197 पीसीसी सदस्यों ने किया राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए देहरादून में मतदान

pahaadconnection

Leave a Comment