Pahaad Connection
उत्तराखंड

पंकज ग्लोबल पब्लिक स्कूल में अत्याधुनिक रोबोटिक्स लैब का उद्घाटन।

Advertisement

रोबोटिक्स सिखाने वाला पहला और एकमात्र स्कूल

चोपड़ा प्रतिनिधि :- संदीप डी पाटिल

Advertisement

यहां पंकज एजुकेशनल एंड सोशल इंस्टीट्यूट चलाया जाता है, पंकज ग्लोबल पब्लिक स्कूल की अध्यक्षता डॉ. सुरेश बोरोले के संरक्षण में एक अत्याधुनिक रोबोटिक्स प्रयोगशाला का उद्घाटन किया गया। चोपड़ा में और उसके आसपास  पंकज ग्लोबल पब्लिक स्कूल अब रोबोटिक्स प्रशिक्षण देने वाला एकमात्र स्कूल है। उद्घाटन के मौके पर छात्रों ने विभिन्न रोबोटिक्स गतिविधियों की प्रदर्शनी का आयोजन किया। आज के दौर में मैं कामना करता हूं कि स्कूल के छात्र शीर्ष पर पहुंचें और विश्व प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करें। सुरेश बोरोले ने बधाई दि।

उद्घाटन के मौके पर संस्थान के उपाध्यक्ष अविनाश राणे, पंकज प्राथमिक विद्यालय के प्राचार्य एम. वी पाटिल, पंकज माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य वी. आर। पाटिल, पंकज आर्ट्स एंड साइंस कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आर। आर। अटर्डे, प्राचार्य मिलिंद पाटिल, पंकज बाल संस्कार केंद्र के प्रधान श्रीमती. पंकज इंग्लिश मीडियम स्कूल गणेश सालुंखे की प्रिंसिपल रेखा पाटिल और अभिभावक बड़ी संख्या में मौजूद थे।

Advertisement

आर्यन अग्रवाल, साहिल चौधरी का मोबाइल के माध्यम से रोबोटिक्स कार का प्रदर्शन और आकर्षक हो गया। सी। बी। एस। इ। संस्थान के पाठ्यक्रम के अनुसार आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को अनिवार्य कर दिया गया है और छात्रों को ज्ञान प्रदान करने के उद्देश्य से संस्थान ने यह प्रयोगशाला बनाई है।

Advertisement

अत्याधुनिक ब्लाइंड स्टिक, गृह सुरक्षा और चौपहिया संरक्षण जैसी विभिन्न पहलों को प्रदर्शित किया गया। गणमान्य लोगों ने स्कूल के छात्रों के भविष्य में वैज्ञानिक बनने की कामना की। रोबोटिक्स प्रशिक्षक महेश लांडगे के मार्गदर्शन से छात्रों को लाभ हुआ।

Advertisement
Advertisement

Related posts

गुलदार के हमलों पर सीएम धामी गंभीर

pahaadconnection

पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा ने ली विभाग की समीक्षा बैठक

pahaadconnection

मुख्यमंत्री ने किया 18 जीआई प्रमाण पत्रों का वितरण

pahaadconnection

Leave a Comment