Pahaad Connection
जीवनशैली

Aligarh News: अलीगढ़ में मुस्लिम परिवार ने पेश की सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल, घर में कराया देवी जागरण

Advertisement

मुस्लिम समुदाय के साथ हिंदू समुदाय ने भी देवी जागरण में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. देवी जागरण से पहले पंडित विष्णु शर्मा ने हवन यज्ञ किया. हवन यज्ञ के बाद प्रसाद का वितरण हुआ.

Aligarh News: अलीगढ़ में मुस्लिम परिवार ने पेश की सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल, घर में कराया देवी जागरण
मुस्लिम परिवार ने घर पर कराया देवी जागरण
Aligarh News: अलीगढ़ में मुस्लिम परिवार ने सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल पेश की है. पलसेड़ा गांव के रहने वाले रसूल खान ने घर में परसों देवी जागरण का आयोजन कराया. देवी जागरण के दौरान जमकर रसूल खान झूमे. परिवार की महिलाओं ने भी देवी मां के भजनों पर ठुमके लगाए. देवी जागरण का आयोजन करने के लिए उदयपुर गांव से पार्टी बुलाई गई थी. पिसावा थाना इलाके में देवी जागरण के दौरान ग्रामीणों की भीड़ उमड़ी. पूरी रात देवी जागरण का आयोजन चलता रहा.
मुस्लिम परिवार ने पेश की आपसी एकता की मिसाल
देवी जागरण हो या भागवत कथा, पहुंचते हैं रसूल खान
रसूल खान के बेटे बाबू खान ने बताया कि हम दोनों सभी धर्मों की पूजा याचना करते हैं. पूरा गांव हम लोगों का सहयोग करता है. गंगा स्नान से लेकर नौ देवी का जागरण भी कराया है और मस्जिद में भी जाते हैं. ग्रामीण धर्म सिंह ने रसूल खान के परिवार की प्रशंसा की है. उन्होंने कहा कि रसूल खान लंबे समय से हिंदू मुस्लिम एकता के प्रतीक हैं. रसूल खान गंगा स्नान करने के लिए भी जाते हैं. परसों देवी जागरण भी घर पर कराया है. हम लोग एक दूसरे के त्यौहार में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं. रसूल खान की खास बात है कि गांव के अलावा भी देवी जागरण या भागवत कथा में शिरकत करने पहुंच जाते हैं.
Advertisement
Advertisement

Related posts

यदि हो जाए टायफाईड तो करे इन चीजों का भोजन, मिलेगी तुरंत राहत

pahaadconnection

रोजाना इस्तेमाल करें तिल का तेल और फिर न कहें हर तरह की समस्या को।

pahaadconnection

पुरुष जरूर पढ़ें: पिता बनने में हो रही परेशानी, उसके पीछे यह वजह तो नहीं…

pahaadconnection

Leave a Comment